TRADING NOW

recent
loading...

इस करामाती हनुमान मंदिर के दर्शन मात्र से हो जाता है बेडा पार,हर संकट को दूर करते है संकटमोचन !!

आज हम आपको हुनुमान जी के ऐसे मंदिर के बारे में बताने वाले हैं जहाँ पर दर्शन मात्र से आपका बेड़ापार होता हैं और आपकी जिंदगी में खुशिया ही खुशिया आती हैं। 


भारत देश में देवी देवताओ के करामाती चमत्कार तो आपने सुने ही होंगे और यहाँ के भक्तो की देवी देवताओ के प्रति श्रद्धा बताती हैं की हिन्दू लोग आज भी परेशानी में सबसे पहले अपने भगवान को ही याद करते हैं। 


उत्तरप्रदेश के कानपुर में पनकी क्षेत्र में स्थित एक हनुमान मंदिर हैं जिसे पनकी मंदिर कहते हैं यहाँ के मंदिर में लाखो भक्त दर्शन करने और खुद के संकट से छुटकारा पाने के लिए आते हैं। 


लोगो की श्रद्धा हैं की इस मंदिर में दर्शन करने से बेड़ापार मिनटों में ही होता हैं भक्त इस मंदिर में परेशानी की वजह से मुँह लटककर आते हैं लेकिन जब मंदिर से बाहर जाते हैं तो उनका चेहरा खुशी से भरपूर तो होता हैं ही जबकि उनकी मनोकामना भी झट से पूरी होती हैं। 


इस मंदिर का निर्माण 400 साल पहले श्रीश्री 1008 महंत पुरुषोत्‍तमदासजी ने करवाया हैं जहाँ पर लाखो लोग सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त करने और खुद को संकटहरित करने के लिए हनुमान जी के दर्शन करने आते हैं। 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं मान्यताओं पर आधारित हैं. News Remind इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें. इस खबर से सबंधित सवालों के लिए कमेंट करके बताये और ऐसी खबरे पढ़ने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें - धन्यवाद

इस करामाती हनुमान मंदिर के दर्शन मात्र से हो जाता है बेडा पार,हर संकट को दूर करते है संकटमोचन !! Reviewed by Vishnu on 6:00 am Rating: 5

No comments:

loading...

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.