TRADING NOW

recent
loading...

कोरोना: बच्चों का रखना चाहिए विशेष ध्यान, यह हो सकते हैं बच्चों में कोरोना के लक्षण.....!

दोस्तों कोरोना के इस संक्रमण काल में आपको अपने बच्चों का विशेष ख्याल रखना चाहिए. आइए जानते हैं बच्चों में क्या हो सकते हैं कोरोना के लक्षण.....


पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस जैसी खतरनाक महामारी का सामना कर रही है. कोरोना बच्चों से लेकर बड़ों सभी को अपना शिकार बना रहा है. हालांकि राहत की बात यह है कि कोरोना से संक्रमित होने वालों में बच्चों की संख्या बहुत कम है।


बच्चों के कम संक्रमित होने की बड़ी वजह यह है कि बच्चों का इम्यून सिस्टम अधिक मजबूत होता है जिसके कारण कोरोना बच्चों को आसानी से शिकार नहीं बना पाता परंतु फिर भी आपको अपने बच्चों का विशेष ख्याल रखना चाहिए और सतर्क रहना चाहिए।


बच्चों को तेज बुखार और सिरदर्द को नजरअंदाज ना करें, क्योंकि यह कोरोना का सबसे खास लक्षण है. जो बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं उनमें उल्टी, डायरिया और पेट में दर्द की समस्या देखने को मिली है।


यदि आपके बच्चों में भी यह लक्षण होते हैं तो आपको तुरंत डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए. बच्चों को खाने में हेल्दी चीजें देनी चाहिए जिससे उनका इम्यून सिस्टम और मजबूत हो सके.उन्हें मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखने को प्रेरित करना चाहिए।

इस खबर से सबंधित सवालों के लिए कमेंट करके बताये और ऐसी खबरे पढ़ने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें - धन्यवाद
कोरोना: बच्चों का रखना चाहिए विशेष ध्यान, यह हो सकते हैं बच्चों में कोरोना के लक्षण.....! Reviewed by Mahesh yadav on 9:30 am Rating: 5

No comments:

loading...

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.