TRADING NOW

recent
loading...

योगा-फिटनेस-भोजन-पीना-सही समय पर करें, नही तो शरीर खराब जाएगा ?



आजकल के जमाने में फिटनेस और योगा करना बहुत जरूरी हो चुका है, क्योंकि हमारा वातावरण काफी ज्यादा प्रदूषित हो चुका है और अगर हम खुद को फिट नहीं रखते हैं, तो हमारी उम्र धीरे-धीरे कम होने लगती है, अगर अपने शरीर को स्वस्थ रखना चाहते हैं, बीमारियों से लड़ने की क्षमता को बढ़ाना चाहते हैं, तो रोज यह काम करें।


● सुबह-सुबह जल्दी उठकर योगा और फिटनेस करें, इससे आपके शरीर के अंदर पूरे दिन तंदुरुस्ती बनी रहेगी और पूरा दिन शरीर आपका भरपूर साथ देगा, फिटनेस करने से सभी अंगों में फुर्ती आ जाती है और आपकी उम्र भी लंबी होगी।



● आजकल लोग कामकाज में बिजी हो जाते हैं और अच्छी डाइट नहीं ले पाते हैं, अपने खाने-पीने पर पूरा ध्यान देना चाहिए और समय-समय पर खाना खाना चाहिए, नहीं तो पाचन क्रिया बिल्कुल खराब हो जाती है और आपको पेट की समस्या होने लग जाती हैं।


● सर्दियों में लोग पानी का कम सेवन करते हैं, जबकि रिसर्च के अनुसार पता चला है- कि इंसान को पूरे दिन में 8-10 गिलास पानी पीना चाहिए, इससे शरीर की गंदगी बाहर निकलती है और शरीर पूरी तरह स्वस्थ रहता है, पानी पीने से इम्यूनिटी पावर भी स्ट्रांग होती है और पेट साफ हो जाता है।


● आजकल की युवा पीढ़ी मोबाइल पर अपना ज्यादा समय बर्बाद करती है और सोशल मीडिया में घुसी रहती है, किसी को भी अपने समय की चिंता नहीं है, बस रात को देर-देर तक मोबाइल पर लगी रहती है, मोबाइल की रेज़ हमारी आंखों पर दबाव डालती हैं और आंखों की रोशनी कम हो जाती है, मोबाइल का ज्यादा इस्तेमाल करने से हमारे हॉर्मोन्स में बदलाव आ सकता है।
योगा-फिटनेस-भोजन-पीना-सही समय पर करें, नही तो शरीर खराब जाएगा ? Reviewed by Chiraj on 7:30 am Rating: 5

No comments:

loading...

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.