TRADING NOW

recent
loading...

कमलनाथ मास्टरमाइंड की वजह से ही शिवराज CM बने और अब बड़ी बाज़ी मारने को तैयार ?


मध्य प्रदेश के सीएम बनने के लिए कमलनाथ प्रबल दावेदार माने जा रहे थे, लेकिन उन्होंने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया और शिवराज सिंह चौहान चौथी बार मध्य प्रदेश के सीएम बन चुके हैं।


शिवराज सिंह चौहान 2005 से 2018 तक सीएम बने रहे और उन्होंने सोमवार को रात 9 बजे चौथी बार सीएम बनने की शपथ खाली है, अब कमलनाथ सीएम बनने के प्रबल दावेदार नहीं रहे, क्योंकि उन्होंने इस्तीफा दे दिया, तो शिवराज सिंह चौहान ने फिर से बाजी मार दी।


कमलनाथ की रणनीति कोई नहीं जान पा रहा है, क्योंकि वह इस साल सीएम के प्रबल दावेदार थे, लेकिन उन्होंने 20 मार्च को एकदम से सीएम के पद से इस्तीफा दे दिया और उसके बाद 2 विधायकों का निधन हो चुका है, इसलिए 2 सीट खाली हो चुकी हैं, जबकि सिंधिया कांग्रेस के 22 दावेदार बागी हो चुके हैं।


इसलिए मध्य प्रदेश में कुल 24 सीटें खाली हैं और 6 महीनों में इन सीटों के प्रबल दावेदार चुने जाएंगे, BJP 21 राज्यों पर अपना राज जमा चुकी है और अब इन 24 सीटों के लिए प्रबल दावेदार मानी जा रही है, क्योंकि भाजपा को बहुमत के लिए सीटों के लिए चुनाव लड़ने पड़ेंगे।


भाजपा के पास कुल मिलाकर 106 विधायक और 4 निर्दलीय हैं, जबकि भाजपा को मध्य प्रदेश की 24 सीटों के लिए लड़ने के लिए 9 जनों की जरूरत है और अगर कांग्रेस भाजपा से पहले सीटों के लिए चुनाव की घोषणा कर देती है, तो वापस कमलनाथ सत्ता में वापसी कर सकते हैं।
कमलनाथ मास्टरमाइंड की वजह से ही शिवराज CM बने और अब बड़ी बाज़ी मारने को तैयार ? Reviewed by Chiraj on 12:00 pm Rating: 5

No comments:

loading...

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.