TRADING NOW

recent
loading...

भारत में कोरोना वायरस से 13 मौते और संक्रमितों की संख्या 600 के पार

कोरोना वायरस के भय से पूरी दुनिया के लोग अपने अपने घरों में कैद हो चुके हैं, उसके बाद भी इस वायरस का प्रकोप तेजी से जारी है,भारतीय मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ के अनुसार भारत में कोरोना वायरस आज तक 13 लोगों की मौत और 600 से अधिक लोग संक्रमित हो चुके, वही दुनिया भर में कोरोना वायरस से करीब 4.50 लाख से भी अधिक लोग संक्रमित और 21 हजार से भी अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।



भारत सरकार द्वारा कोरोना वायरस से निपटने के लिए कई योजनाएं बनाई जा रही हैं, इस वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए पूरे भारत में आगामी 21 दिनों तक यानी 14 अप्रैल 2020 तक पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया गया है,और सभी देशवासियो को सुरक्षित और घर में रहने की अपील की जा रही है।



कोरोनावायरस से लड़ने के लिए केंद्र सरकार की समस्त विभाग योजनाएं लागू कर रहे है इस बिच भारतीय रेल कोरोनावायरस संक्रमितों को आइसोलेशन में रखने के लिए यात्री डिब्बों और केबिन देने पर विचार कर रहा है,कोरोना वायरस के चलते सभी यात्री सेवाएं 14 अप्रैल रद्द है ।



कोरोना वायरस ने आम नागरिक के साथ विश्व के कुछ प्रमुख शख्सियतों को भी अपना शिकार बना लिया है,जो उच्च मानकों वाले हाइजिन स्तर का पालन भी करते हैं और अपने आस-पास रहने वाले लोगों के प्रति काफी जागरूक रहते हैं,इस महामारी ने साबित कर दिया की थोड़ी सी भी चूक की भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है।



ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने की खबरे है , इसके साथ ही कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन टड्रो की पत्नी सोफी टड्रो, अमेरिकी सीनेटर रैंड पॉल और अभिनेता डेनियल डी किम भी कोरोना वायरस के संक्रमण से नहीं बच पाए।



इस खबर से सबंधित सवालों के लिए कमेंट करके बताये और ऐसी खबरे पढ़ने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें - धन्यवाद
भारत में कोरोना वायरस से 13 मौते और संक्रमितों की संख्या 600 के पार Reviewed by Kirti on 12:56 pm Rating: 5

No comments:

loading...

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.