TRADING NOW

recent
loading...

इटली का नया कानून सुनकर - लोग घर में छुपकर बैठ गए ?



कोरोना वायरस महामारी बीमारी घोषित कर दी गई है, यह बीमारी चाइना के वुहान शहर से फैलना चालू हुई थी और अब इटली पर अपना कहर बरसा रही है, मंगलवार को इटली में करीब 723 लोगों की मौत हुई और इसके बाद सरकार को कड़ा फैसला लेना पड़ा, अब लॉक डाउन जुलाई तक कर दिया गया है।


इटली के प्रधानमंत्री जिजेप्पी कौंटे ने लोगों की गंभीर हालत को देखते हुए और नियमों का पालन ना करने वाले लोगों को घर से बाहर निकलने पर 2.50 का जुर्माना लगा दिया है, पहले यह जुर्माना ₹17000 था, लेकिन नए नियमों के अनुसार जुर्माना 17000 से बढ़ाकर 2.50 कर दिया गया है।


इटली के प्रधानमंत्री ने देशवासियों की हालत देखते हुए- यह फैसला लिया, क्योंकि लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं और कोरोना वायरस की चपेट में आ रहे हैं, वह नहीं चाहते कि देश पर संकट बढ़ता जाए, इसलिए उन्होंने इतना कड़ा फैसला लिया और यह फैसला सुनाने के बाद- लोग घर में घुस कर बैठ गए हैं, उन्होंने यह नियम जुलाई तक बना दिया है, क्योंकि कोरोना वायरस का असर जुलाई के बाद ही खत्म होगा और नियमों पर तभी ढील करी जाएगी।


सरकारी दफ्तर, स्कूल, मॉल्स सब बंद कर दिए गए, लेकिन जो लोग खाने की दुकानों पर, सुपर मार्केट में या दवाइयों की शॉप पर काम कर रहे हैं, उनका हर घंटे में तापमान चेक किया जाएगा और जो भी संक्रमित लगेगा, उसका इलाज करवाया जाएगा।


इटली के लम्बोर्डी इलाके में 50% से ज्यादा लोग कोरोनावायरस की चपेट में आए हैं और वहां के लोगों को घर से बाहर निकलने की अनुमति नही दी जा रही है, क्योंकि वह सरकार के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं और देश पर खतरा बन रहे हैं, अपने पालतू जानवरों को भी 300 मीटर के दायरे से ज्यादा बाहर घुमाने के लिए जा रहे हैं।


नए नियमों के अनुसार कोई भी व्यक्ति अपने पालतू जानवरों को घर से 200 मीटर के अलावा दूर नहीं ले जा सकता है, घर से बिना काम के बाहर नहीं निकल सकता है, बाइक पर या गाड़ियों में भी बाहर नहीं निकलेंगे, नहीं तो जुर्माना होगा।


इटली के नए नियमों के अनुसार सिर्फ एक व्यक्ति ही दुकान के अंदर जाकर सामान लेकर वापस दूसरे लोगों से दूरी बनाकर बाहर निकलेगा और जल्दी अपने घर पहुंच जाएगा, सारे पर्यटक स्थल भी बंद कर दिए जा चुके हैं और जो इन नियमों का पालन नहीं करेगा, उसको 2.50 लाख का जुर्माना भरना पड़ेगा, यह जुर्माना पूरे देश में सबसे ज्यादा है।


इटली का नया कानून सुनकर - लोग घर में छुपकर बैठ गए ? Reviewed by Chiraj on 10:00 am Rating: 5

No comments:

loading...

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.