TRADING NOW

recent
loading...

BCCI : भारतीय खिलाड़ियों का आराम खत्म, फिटनेस चार्ट चालू ?



कोरोना वायरस की वजह से इंडिया बनाम साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया, सबसे लोकप्रिय लीग IPL रद्द कर दी जा चुकी है और इस बार शायद ही आईपीएल लीग खेली जाएगी, खिलाड़ी भी घरों पर बैठे हैं और प्रैक्टिस पर नहीं जा पा रहे हैं, विदेशी खिलाड़ियों के वीजा भी रद्द कर दिए जा चुके हैं, इसलिए इंडिया टीम के खिलाड़ी भी प्रैक्टिस नहीं कर पा रहे हैं और  घर पर कोरोनावायरस से लड़ने के सोशल मीडिया पर उपाय बता रहे हैं।


टीम इंडिया के स्ट्रैंथनिंग और फिटनेस कोच निक वेब और फिजियो नितिन पटेल ने मिलकर खिलाड़ियों के लिए एक शेड्यूल बनाया है, जिसे वह घर पर फॉलो करेंगे, इंडियन टीम के खिलाड़ी लॉक डाउन होने की वजह से जिम नहीं जा पा रहे हैं और BCCI ने उनके लिए घर पर फिटनेस करने का चार्ट बनाया।


निक वेब और नितिन पटेल ने सब खिलाड़ियों के लिए सोच- समझकर शेड्यूल बनाया है और जो भी खिलाड़ी इसे फॉलो करेगा, वह फिट रहेगा और उसको इंजरी के चांस कम होंगे, कोच ने बॉलरों के लिए लोअर बॉडी चार्ट बनाया है, तो बैट्समैनों के लिए कंधे और कलाई को मजबूत करने के लिए चार्ट बनाया है।


विराट कोहली पूरे विश्व के सबसे ज्यादा फिट खिलाड़ी माने जाते हैं और वह जिम जाकर वेट उठाना ज्यादा पसंद करते हैं, वह डेडलिफ्ट और क्लीन एंड जर्क एक्साइज ज्यादा करना पसंद करते हैं, जबकि दूसरे खिलाड़ी नॉर्मल वर्कआउट करते हैं और फिट रहते हैं, फिटनेस कोच ने उनकी फिटनेस को देखते हुए चार्ट बनाए हैं और BCCI चाहती है- कि कोई भी खिलाड़ी ढीला ना पड़े, मैदान पर वापसी करते ही तहलका मचा दे।


IPL लीग 15 तारीख तक टाल दी गई है, इस साल T20 वर्ल्ड कप है और खिलाड़ी प्रैक्टिस पर नहीं है, सारी इंटरनेशनल लीग भी रद्द कर दी जा चुकी हैं और ऐसे हालात में मैच नही हो पाएंगे, इंडिया टीम प्रैक्टिस भी नहीं कर पा रही है और उनका अगला मैच कब होगा, यह किसी को नहीं पता है ?


BCCI : भारतीय खिलाड़ियों का आराम खत्म, फिटनेस चार्ट चालू ? Reviewed by Chiraj on 9:00 am Rating: 5

No comments:

loading...

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.