TRADING NOW

recent
loading...

100 मीटर के अंदर कोरोना संक्रमित व्यक्ति के बारे में अलर्ट करेगा ये एप, जिओ फेसिंग पर करेगा काम ?

कोरोनावायरस बारे में बता दें कि इससे रोजाना हजारों लोग चपेट में आ रहे हैं,कई वैज्ञानिक और टेक्नीशियन लगातार इस वायरस की वैक्सीन के लिए मेहनत कर रहे हैं लेकिन तकनीकी धुरंधरों ने अब ऐसा ऐप तैयार किया जिससे 100 मीटर के दायरे के अंदर संक्रमित व्यक्ति के बारे में पता चल जाता है ?



जेसी बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने इनोवेटिव समाधान कर डाला है, जिसकी मदद से अब ऐसा एप बनाया गया है जो 5 से 100 मीटर के दायरे के अंदर संक्रमित व्यक्ति के बारे में अलर्ट करेगा, जिस वजह से आप उस स्थान पर जाने से बच सकेंगे। 



ऐसे ऐप को तैयार करने में विश्वविद्यालय की स्टार्टअप टीम के MBA के दो छात्र ललित फौजदार और नितिन शर्मा ने तैयार किया है इसको जिओ फेसिंग तकनीक के जरिए तैयार किया गया हैं। 



इसको कवच नाम दिया गया हैं, 10 दिन की मेहनत के बाद में यह मोबाइल एप तैयार किया गया हैं, अजय शर्मा ने बताया कि इसका प्रयोग प्रोटोटाइपर को भारत सरकार और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय को भेज दिया गया हैं। 



प्ले स्टोर पर उपलब्ध कराने के लिए गूगल को भेज दिया गया, अब केंद्र सरकार की अनुमति के बाद में यह एप देश भर में आ जाएगा और यह कोरोना संक्रमण को रोकने में काफी कारगर साबित होगा। 



इस खबर से सबंधित सवालों के लिए कमेंट करके बताये और ऐसी खबरे पढ़ने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें - धन्यवाद। 
100 मीटर के अंदर कोरोना संक्रमित व्यक्ति के बारे में अलर्ट करेगा ये एप, जिओ फेसिंग पर करेगा काम ? Reviewed by Deepak saini on 11:14 am Rating: 5

No comments:

loading...

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.