TRADING NOW

recent
loading...

हाइट बढ़ाने का जानिए असरदार तरीका, कुछ दिनों में ही आपके दोस्त बोलने लगेंगे लम्बू ?



किसी व्यक्ती का लंबा तो किसी का छोटा होना वैसे तो नेचुरल होता है। क्योंकी हर किसी की बॉडी की बनावट अलग तरीके की होती है। लेकिन फिर भी समाज मे कुछ ऐसी धारणाए बना रखी हैं। जिससे ज्यादा हाइट वाले लोगों को तवज्जो दी जाती है। ऐसा सोचकर कुछ लोग डॉक्टर्स के पास भी जाते हैं और दवाईयों का सेवन करके अपनी हाइट बढ़ाने की कोशिश करते हैं लेकिन कईं बाद उनका असर हार्मोन को पर पड़ता है जो वैवाहिक जीवन पर बुरा असर डालता है। आजकल लोगों की ये धारणा है कि जिसका कद लंबा होता है वही आकर्षित होता है। लेकिन ऐसा बिलकुल भी नही होता। ये सिर्फ अफवाहों से जुड़े मिथक होते हैं लेकिन फिर भी जो लोग अपनी कद को लेकर परेशान है। उनके लिये हम एक घरेलू नुस्खा लेकर आये हैं...


क्यों रुक जाती है लंबाई....



वैसे तो लंबाई का बढ़ना हर आदमी के शरीर और उसके हार्मोन पर डिपेंड करता है लेकिन कुछ बच्चों की लंबाई उनकी उम्र से पहले रुक जाती है इसका कारण उनके शरीर का उचित तरीके से पौषण ना हो पाना होता है।


HGH होता है लंबाई बढ़ाने मे सहायक...



दरअसल बच्चों की हाइट बढ़ाने में ह्यूमन ग्रौथ हार्मोन यानि HGH सहायक होता हैं। ये हार्मोन हमारे शरीर के पिट्यूटरी ग्लैंड से निकलता है।


जेनेटिक भी हो सकता है लंबाई ना बढ़ने का कारण...




अगर बच्चे के मां-बाप की लंबाई भी कम है। तो वास्तविक सी बात है बच्चे की लंबाई कम होने का यही कारण है। ऐसे में कद लंबा करने के लिये बाजार मे मिलने वाली दवाईयां बच्चे के हार्मोन पर असर डालती है।


इस घरेलू नुस्खे से हो सकती है समस्या खत्म...


इस विधी को नोट कर लीजिये इस से बच्चे के कद को बढ़ाया जा सकता है और चूंकी ये देशी नुस्खा है तो इसका कोई साइड इफेक्ट भी नही है। अश्वगंधा का चूर्ण, काला तिल, खजूर और गाय का शुद्ध देशी घी लें।


इनको ऐसे मिलायें...


2 ग्राम अश्वगंधा, 2 ग्राम काले तिल इन दोनो को मिला कर पीस लें और इनका चूर्ण बना लें। अब इस मिश्रण में 2 या तिन खजूर और 10 ग्राम गाय का शुद्ध देशी घी मिला लें आपका नुस्खा तैयार हो गया।


एक महिने तक करें इसका उपयोग...


इस मिश्रण को लगातार आप एक महिने तक इसका सेवन करें। इस मिश्रण के सेवन से कद में फर्क पड़ना शुरू हो जायेगा और एक महिने बाद आपको असर दिखने लगेगा।


डॉक्टर की सलाह जरूर लें...


वैसे तो इस नुस्खे में किसी केमिकल या अन्य प्रभावित करने वाली सामग्री का उपयोग नहीं किया गया लेकिन फिर भी आपको तो पता ही होगा कि हर किसी के शरीर की तारसीर भिन्न होती है। इसलिये इस मिश्रण को लेने से पहले एक बार डॉक्टर की सलाह जरूर लें ताकी आपको कोई परेशानी का सामना ना करना पड़े।


इस खबर से सबंधित सवालों के लिए कमेंट करके बताये और ऐसी खबरे पढ़ने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें - धन्यवाद। 
हाइट बढ़ाने का जानिए असरदार तरीका, कुछ दिनों में ही आपके दोस्त बोलने लगेंगे लम्बू ? Reviewed by Deepak saini on 6:20 pm Rating: 5

No comments:

loading...

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.