TRADING NOW

recent
loading...

इस गाँव की महिलाओ को 5 दिन रहना पड़ता नंगा वर्ना राक्षस बना लेता शिकार, उठाकर ले जाता ?

आज हम आपको ऐसी अजीबोगरीब परंपरा के बारे में बताने वाले हैं जिसको सुनकर आप चौंक जाएंगे हम ऐसे शहर की बात करेंगे जहाँ पर शादीशुदा महिलाएं पांच दिनों तक बिना कपडे रहती हैं ?


देश-विदेश में कई अजीबो गरीब परंपरा देखने को मिलती है लेकिन भारत की बात करें तो यहां कई शहरों में ऐसी परंपरा मानी जाती है जिनको देखकर आप चौंक जाएंगे, आज के लेख में हम आपको ऐसी जगह के बारे में बताने वाले हैं जब शादीशुदामहिलाये पांच दिनों तक बिना कपड़े पहने रहती है। 


भारत के हिमाचल प्रदेश के मणिकर्ण घाटी में स्थित पीणी गांव में यह परंपरा निभाई जाती है बता दें कि इस पांच दिनों में महिलाएं पुरुषों के सामने एक बार भी नहीं आती और वह बिना कपड़े रहती है, सावन के महीने में इस परंपरा को मनाया जाता है यह परंपरा पूर्वजों से आयी हैं। 


यहाँ की महिलाये घर की सुख शांति के लिए ऐसा करती हैं जबकि किसी भी घटना का सामना नहीं करना पड़ता हैं, पौराणिक कथाओ के अनुसार इस गाँव में राक्षस हुआ करता था, जो सुन्दर कपडे पहनने वाली औरतों को उठा ले जाया करता था और उसका गाँव के देवताओ ने किया था। 


सावन के महीने में पांच दिनों तक गांव के लोग शराब मांस जैसी गंदी आदतों से बचते हैं, इस दौरान महिलाएं खुद को सांसारिक दुनिया से अलग करके रहना पसंद करती है लेकिन आजकल नयी पीढ़ी ने इस परम्परा को बदल लिया जबकि इन पांच दिनों तक वह कपड़े नहीं बदलती और पतले कपड़े पहनना पसंद करती हैं। 


इस खबर से सबंधित सवालों के लिए कमेंट करके बताये और ऐसी खबरे पढ़ने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें - धन्यवाद। 
इस गाँव की महिलाओ को 5 दिन रहना पड़ता नंगा वर्ना राक्षस बना लेता शिकार, उठाकर ले जाता ? Reviewed by Deepak saini on 6:00 pm Rating: 5

No comments:

loading...

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.