TRADING NOW

recent
loading...

गर्मियों में सड़को किनारे हर ठेले पर 10 रुपए में मिलता मीठा जहर, गन्ने का रस आपकी सेहत की उड़ा रहा धज्जिया !!

आज हम आपको बताएँगे की बाजार में मिलने वाले गन्ने के ज्यूस के क्या गलत प्रभाव हैं जो आपको भयंकर बीमार कर सकते हैं ?



गर्मी के मौसम में इन दिनों बाजार में जो सबसे ज्यादा बिक रहा वह गन्ने का ज्यूस हैं जो गर्मी में आपको शानदार स्वाद के साथ एनर्जी देता हैं लेकिन इसको ज्यादा पिने के कई नुक्सान हैं जबकि पीते समय बहुत सी बातो का भी ध्यान रखना चाहिए जिससे आप बीमार होने से बच सके। 



* अगर आप गन्ने के ज्यूस को दूकान से लेकर घर आकर कुछ देर तक खुला छोड़ देंगे तो यह ऑक्सीडाइज होने लगेगा जिससे आपको फ़ूड पॉइजनिंग का खतरा रहेगा। 



* गन्ने के ज्यूस पिने वाले ठेले पर साफ-सफाई का ध्यान भी आपको ही रखना चाहिए जबकि ज्यूस में मिलाई जाने वाली बर्फ का आप ध्यान रखे क्योकि यह बर्फ अच्छे पानी की नहीं जमाई जाती जिसके कारण बीमार होना लाजमी हैं। 



* बहुत से गन्ने का ज्यूस निकालने वाले लोग पहले से ही गन्ने को छीलकर रखते हैं जिससे उन पर मक्खिया बैठी मिलती हैं और आप जब ज्यूस पिएंगे तो लाखो हानिकारक बैक्टिरिया आपके पेट में चल जायेंगे। 



* गन्ने के ज्यूस में काफी मात्रा सुक्रोस होता हैं जिसके कारण आप मोटापा का शिकार होने लगते हैं इसलिए फिटनेस को बेहतर बनाने के लिए आप इसका सेवन ना करे तो अच्छा होगा। 


इस खबर से सबंधित सवालों के लिए कमेंट करके बताये और ऐसी खबरे पढ़ने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें - धन्यवाद। 

OMG पपीते के पत्तो का जूस पीने से होते है ये 4 गजब के फायदे, जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

गर्मियों में सड़को किनारे हर ठेले पर 10 रुपए में मिलता मीठा जहर, गन्ने का रस आपकी सेहत की उड़ा रहा धज्जिया !! Reviewed by Deepak saini on 12:00 pm Rating: 5

No comments:

loading...

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.