TRADING NOW

recent
loading...

मोदी सरकार की इस स्किम में हर माह जमा करे मात्र 210 रूपए,60 साल की उम्र में हर साल मिलेंगे 60 हजार रूपए

अटल पेंशन योजना में मामूली अंशदान करके आप अपने रिटायरमेंट के लिए पेसो का इंतजाम कर सकते है। 



अटल पेंशन योजना कम आय वर्ग के लिए मोदी सरकार की पपॉपूलर स्किम है जो तय आय की गारंटी देता है इस स्किम के तहत 18 साल की उम्र होते ही कोई भी इससे जुड़ सकता है इसके लिए एक खाता खुलवाना जरूरी है।



इस योजना के तहत 60 हजार रूपए सालाना या 5 हजार रूपए महीना पेंशन की गारंटी मिलती है इस योजना के तहत आईटी की सेक्सन 80CCD के तहत टैक्स छूट का लाभ भी मिलता है शुरू के 5 साल सरकार की और से भी योगदान राशि दी जाएगी।



अगर किसी सदस्य की 60 साल के पहले या बाद में मोत ही जाती है तो पेंशन की राशि पत्नी को मिलेगी अगर दोनों की मोत हो जाती है तो सरकार नॉमिनी को पेंशन देगी अगर आप अटल पेंशन योजना में 18 साल की उम्र में जुड़ते है और 5 हजार रूपए प्रति माह या 60 हजार रूपए सालाना पेंशन के लिए अकाउंट खुलवाते है तो आपको हर माह 210 रूपए जमा करने होंगे यह साल भर में 2520 रूपए होंगे।



210 रूपए प्रति हिसाब के दर से 60 साल की उम्र तक निवेश करना होगा इसके बाद 60 साल की उम्र के बाद आपके खाते में हर माह 5 हजार रूपए आएंगे इस योजना के तहत दो तरह तिमाही और छमाही के हिसाब से पैसे जमा किये जा सकते है।


यही तिमाही के तहत 626 रूपए देने होंगे और छमाही के लिए 1239 रूपए का निवेश करना होगा यह निवेश 42 साल तक के लिए होगा इसके बाद 60 साल में आजीवन हर साल या हर महीने 5 हजार रूपए मिलेंगे।

इस खबर से सबंधित सवालों के लिए कमेंट करके बताये और ऐसी खबरे पढ़ने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें - धन्यवाद
BSTC में 6379 पदों पर निकली बंपर भर्ती, आवेदन की अंतिम तिथि बेहद नजदीक जल्द करे आवेदन
मोदी सरकार की इस स्किम में हर माह जमा करे मात्र 210 रूपए,60 साल की उम्र में हर साल मिलेंगे 60 हजार रूपए Reviewed by DurgaPratap on 8:00 am Rating: 5

No comments:

loading...

Contact form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.