TRADING NOW

recent
loading...

अगर आपका भी एक से ज्यादा बैंक अकाउंट तो हो जाए सावधान, वरना उठाना पड़ सकता है नुकसान

आजकल अधिकतर लोग 2 या 2 से ज्यादा बैंक अकाउंट रखते है लोग बिना जरूरत के भी दो अकाउंट खुलवा लेते है और इन्हे मेंटेन नहीं कर पाते है। 




आज हम आपको बताते है की एक से ज्यादा अकाउंट खोलने पर आपको कैसे नुकसान उठाना पड़ता है।



सेविंग अकाउंट में बैंक की और से मिनिमम बैलेंस रखने का प्रवधान होता है ऐसा नहीं करने आप बैंक आपसे पेनल्टी वसूलता हैकई बैंको में मिनिमम बैलेंस की सीमा 10000 रूपए है अगर पास के पास दो या दो से अधिक अकाउंट है तो आपकी टेंशन बढ़ सकती है क्योकि आम आदमी के लिए सेविंग अकाउंट में 20000 रूपए जमा रखना काफी मुश्किल है।



ज्यादा बैंको में अकाउंट होने से टैक्स जमा करते समय काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है कागजी करवाई में भी माथापच्ची करनी पड़ती है साथ ही इनकम टैक्स फैले करते समय सभी बैंको खातों से जुडी जानकारी रखनी पड़ती है।



कई अकाउंट होने से आपको सालाना मेंटनेस फीस और सर्विस चार्ज देने होते है क्रेडिट और डेबिट कार्ड के आलावा अन्य बैंकिंग सुविधाओं के लिए भी बैंक पैसे चार्ज करता है।



एक से ज्यादा बैंको में अकाउंट होने से आपको कम ब्याज के रूप में भी नुकसान उठाना पड़ता है यानि एक से ज्यादा अकाउंट होने से पका बड़ा अमाउंट बैंको में फस जाता  है उस राशि पर आपको ज्यादा से ज्यादा 4 से  5 फीसदी रिटर्न मिलता है।

इस खबर से सबंधित सवालों के लिए कमेंट करके बताये और ऐसी खबरे पढ़ने के लिए हमें फॉलो करना ना भूलें - धन्यवाद
मजेदार चुटकुले :- लड़के ने फेसबुक पर लड़की को पटाया, लड़की - आप क्या काम करते हो ?
अगर आपका भी एक से ज्यादा बैंक अकाउंट तो हो जाए सावधान, वरना उठाना पड़ सकता है नुकसान Reviewed by DurgaPratap on 10:16 am Rating: 5

No comments:

loading...

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.