TRADING NOW

recent
loading...

कोहली-रोहित को भूल जाओ यहां धोनी ने रचा इतिहास, मार्क बाउचर के बेहतरीन रिकॉर्ड की उड़ाई धज्जियाँ !!

भारत के विकेट-कीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी ने कल खेले गए तिरूवंतरपुरम वनडे में जबरदस्त रिकॉर्ड बना डाला तो जानिए ?


भारत-वेस्टइंडीज के बीच हुए अंतिम पांचवे वनडे में भारत ने जबरदस्त जीत हासिल करते हुए सीरीज को 3-1 से खत्म किया इस जीत में हीरो रविंद्र जडेजा बने जिसने 4 विकेट हासिल किये इसी के साथ धोनी के नाम भी विकेट-कीपिंग में बेहतरीन रिकॉर्ड नाम दर्ज हुआ। 


कल हुए मैच में ओपनर कीरोन पॉवेल का भुवी की गेंद पर कैच करने के दौरान धोनी ने वर्ल्ड-रिकॉर्ड बना डाला इन्होने अंतरास्ट्रीय वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शिकार करने के मामले में साउथ अफ्रीका के धुरंधर मार्क बाउचर का रिकॉर्ड तोड़ दिया। 


महेंद्र सिंह धोनी ने अंतरास्ट्रीय वनडे क्रिकेट में विकेट-कीपिंग में सबसे ज्यादा शिकार करने वाले तीसरे विकेट-कीपर बन गए इन्होने अपने करियर का 425 वां शिकार किया। 


धोनी ने 332 मैचों में 310 कैच और 115 स्टंपिंग किये इनसे आगे सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट  (472) और श्रीलंका के कुमार संगकारा (482) हैं। 


महेंद्र सिंह धोनी सबसे ज्यादा स्टंपिंग करने वाले दुनिया के एकमात्र विकेट-कीपर हैं जिन्होंने 115 स्टंपिंग करी इनके अलावा अब तक कोई भी विकेटकीपर किसी भी फॉर्मेट में 100 स्टंपिंग भी नहीं कर सका हैं। 


महेंद्र सिंह धोनी को भारत की तरफ से अंतरास्ट्रीय वनडे क्रिकेट में 10 हजार के क्लब में शामिल होने के लिए 1 रन चाहिए लेकिन अभी ये पिछले कुछ मैचों से फ्लॉप हैं। 


कोहली-रोहित को भूल जाओ यहां धोनी ने रचा इतिहास, मार्क बाउचर के बेहतरीन रिकॉर्ड की उड़ाई धज्जियाँ !! Reviewed by Deepak saini on 6:19 pm Rating: 5

No comments:

loading...

Contact Form

Name

Email *

Message *

Powered by Blogger.